Menu
blogid : 13858 postid : 107

गडकरी की आयकर विभाग और अधिकारियों को दी खुली धमकी पर भाजपा मौन क्यों ?

मेरे विचार
मेरे विचार
  • 153 Posts
  • 226 Comments

भाजपा के लिए बंगारू लक्ष्मण के बाद नितिन गडकरी दूसरे ऐसे भाजपा अध्यक्ष रहे हैं जिन्होंने पार्टी की फजीहत कराई थी ।अपने दूसरे कार्यकाल के इन्तजार के बाद जब गडकरी को एक दम से झटका देते हुए राजनाथ सिंह को भाजपा का नया अध्यक्ष बनाया गया तो उनके तेवर और ज्यादा तल्ख़ नजर आये और वह अपनी मर्यादा तक भूलकर सरेआम आयकर अधिकारियों को धमकी तक दे डाली।गडकरी जी अभी भी शायद दिन में स्वप्न देख रहे हैं जो उम्मीद कर रहे हैं कि केंद्र में अगली सरकार भाजपा कि बनेगी। आयकर अधिकारियों के छापे से उनके दोबारा अध्यक्ष बनने की उनकी उम्मीद पर पानी फिर गया।उन्होंने उनके खिलाफ जांच कर रहे आयकर अधिकारियों को खुली धमकी दी है। उन्होंने कहा कि उनके पास अधिकारियों के नाम हैं और भाजपा सरकार आने पर वह उन्हें देख लेंगे। गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष पद के चुनाव से ठीक पहले भी आयकर ने उनकी कंपनी पूर्ति ग्रुप के खिलाफ जांच शुरू कर दी थी।जिसके चलते उनका दुबारा भाजपा अध्यक्ष बनने का सपना टूट गया था ।गडकरी का यह रूप पुणे में देखने को मिला। एक रैली में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा,’इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कांग्रेस के इशारे पर मेरे खिलाफ साजिश रची। अभी भी कोशिश कर रहे हैं। कभी नागपुर, कभी पुणे तो कभी दिल्ली में बैठकर मुझे परेशान कर रहे हैं। मेरे पास अधिकारियों के नाम हैं। आधे अधिकारी मेरे भी साथ हैं, जो मुझे बताते रहते हैं। याद रखना चाहिए कि कांग्रेस डूबती नैया है। उसकी सरकार तो जानी ही जानी है। कल हमारी सरकार आएगी, तो तुम्हें बचाने के लिए कोई सोनिया और कोई चिदंबरम नहीं आएंगे।’गडकरी यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि वह मर्द आदमी हैं। वह अब दिल्ली के तमाम कांग्रेस नेताओं के भ्रष्टाचार को उजागर करेंगे।
पूर्ति समूह की कंपनियों के मामले में निर्दोष होने का दावा करते हुए गडकरी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उन्हें घेरने के लिए आयकर विभाग का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि वह शीघ्र ही ‘दिल्ली के नेतृत्व’ को बेनकाब कर देंगे। किसी का नाम लिए बगैर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ‘एक मालकिन बाकी सब नौकर।
उन्होंने कहा कि अब मैं खुदा हो गया हूं।.गडकरी ने कहा कि अब तक वह भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष थे। वह मर्यादा का पालन करते थे। लेकिन अब वह खुदा हो गए हैं। अब कांग्रेस वाले जो कुछ करना चाहते हैं, करके दिखाएं।यही नहीं गडकरी ने मीडिया को भी धमकी दी। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ कुछ ने झूठी खबरें चलाईं। ईमानदर नेताओं का जीवन बर्बाद करने का अधिकार किसी को नहीं है। गडकरी ने कहा कि उन्होंने सबका रिकॉर्ड तैयार कर रखा है।
लेकिन आश्चर्य कि भाजपा ने अपने पूर्व अध्यक्ष के इस बेहूदा बयान पर कोई प्रतिकिया तक नहीं दी।अगर इस तरह का बयान किसी कांग्रेसी कि तरफ से आया होता तो भाजपा अब तक आसमान सर पर उठा लेती।इस तरह कि दोहरी मानसिकता के चलते ही भाजपा कि छवि आम जनता में ख़राब होती जा रही है।

विवेक मनचन्दा,लखनऊ

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply